WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Agniveer Admit Card: आर्मी अग्निवीर भर्ती का परीक्षा शेड्यूल हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके लिए पोस्ट वाइज परीक्षा तिथियां जारी कर दी है। एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाएंगे। आर्मी जीडी परीक्षा 22-25 अप्रैल और 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने पर उसे डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इंडियन आर्मी द्वारा अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसको आप  joinindianarmy.nic.in पर जाकर भी चेक कर सकते है। अग्निवीर जीडी की परीक्षा 22-25 अप्रैल और 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी और इसके बाद अग्निवीर जनरल ड्यूटी वूमेन एमपी, अग्निवीर टेक, अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं 10वीं  की परीक्षा 30 अप्रैल को आयोजित होगी। अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट पद की परीक्षा 3 मई को होगी। इसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से ठीक तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे।

Army Agniveer Admit Card
Army Agniveer Admit Card

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के सभी पदों के लिए नया टेस्ट जुड़ा

इस बार आर्मी अग्निवीर फिजिकल टेस्ट पास करने के बाद सभी पदों के लिए उम्मीदवारों को एक एडाप्टिबिलिटी टेस्ट भी होगा जिसमें उम्मीदवार मिलिट्री के माहौल में ढलने लायक है या नहीं ये चेक किया जाएगा। फेल होने वाले उम्मीदवार अग्निवीर भर्ती प्रोसेस से बाहर किए जाएंगे। और अगर इनमे से जो भी पास होंगे उनको मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा जाएगा।

फिजिकल टेस्ट: आर्मी अग्निवीर लिखित के बाद फिजिकल टेस्ट देना होगा। फिजिकल टेस्ट में ग्रुप-1 के अंतर्गत साढ़े 5 मिनट में 1.6 किमी की दौड़ लगानी होगी। इसके लिए आपको 60 मार्क्स दिए जाएंगे और 10 पुल अप्स लगाने होंगे जो की 40 मार्क्स के दिए जाएंगे। ग्रुप-2 के अंतर्गत 5 मिनट 45 सेकेंड में 1.6 किमी की दौड़ लगानी होगी और 9 बार पुल अप्स लगाने होंगे जिसके लिए 33 मार्क्स दिए जाएंगे।

9 फीट लंबी कूद मारनी होगी। यह केवल क्वालिफाई करना होगा और जिग जैग बैलेंस टेस्ट महज पास करना होगा।

महत्वपूर्ण लिंक्स

आर्मी अग्निवीर एग्जाम डेट शेड्यूल : यहां क्लिक करें

आर्मी अग्निवीर एडमिट कार्ड : यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

WhatsApp Group